ENGvIND: आज दूसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा भारत

लंदन:  भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे आज खेला जाएगा. भारत ने गुरुवार को पहला वनडे जीतने से पहले टी 20 सीरीज भी अपने नाम की थी. रविवार को फीफा विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह मैच शनिवार को रखा गया और दो मैचों के बीच में बस एक दिन का अंतर रह गया है. पहला मैच आठ विकेट से हारने के बाद इंग्लैंड के लिये वापसी आसान नहीं होगी.टी 20 सीरीज में इंग्लैंड ने स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के साथ अभ्यास किया था. दोनों टीमें शुक्रवार को लंदन पहुंची जिससे वीडियो विश्लेषण करने का भी समय नहीं रहेगा. ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आज कुलदीप को खेलने की मानसिक तैयारी ही करनी होगी. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शाट भी खेले. 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 70 रन के बाद जासन रॉय को कलाई के स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप लगाने की जरूरत नहीं थी.
कप्तान इयोन मोर्गन ने भी युजवेंद्र चहल के खिलाफ खराब शाट खेला. जो रूट लगातार खराब फार्म में चल रहे हैं. वह तीन पारियों में तीसरी बार कलाई के स्पिनर का शिकार हुए. ऐसे में जोस बटलर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है. उन्होंने छठे नंबर पर उतरकर अर्धशतक बनाया और स्पिनरों का बखूबी सामना किया.मोर्गन ने भी गुरुवार को संकेत दिया था कि बटलर तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. टी 20 सीरीज में 1-0 से पिछडने के बाद इंग्लैंड ने हरी भरी पिच बनाई थी. इसके बावजूद तेज गेंदबाजों को स्विंग नहीं मिली. अब देखना यह है कि लाडर्स या लीड्स पर पिच घसियाली होती है या नहीं. एलेक्स हेल्स बाजू में खिंचाव के कारण पूरी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. पहले वह सिर्फ शुरूआती वनडे से ही बाहर हुए थे लेकिन अब दूसरे वनडे में भी डेविड मालान को टीम में रखा गया है.भारतीय टीम ने जनवरी 2016 के आस्ट्रेलिया दौरे के बाद से द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं गंवाई है. उसके बाद से लगातार नौ सीरीज जीती है जिसमें 2017 की चैम्पियंस ट्राफी ही ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें भारत खिताब नहीं जीत सका. भारतीय अंतिम एकादश में किसी बदलाव की उम्मीद कम ही है. भारत अगर वनडे सीरीज में 2-0 की बढत बना लेता है तो आईसीसी रैंकिंग में दोनों टीमों के बीच अंतर कम हो जायेगा. मैच भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

..

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

फीफा वर्ल्ड कप : बतौर खिलाड़ी व कोच के रूप में वर्ल्ड कप जीतने वाले तीसरे शख्स बने डेसचेम्पस

नई दिल्ली: दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली फ्रांस के कोच दिदिएर डेसचेम्पस बतौर खिलाड़ी और कोच के रूप में वर्ल्ड कप जीतने वाले दुनिया के तीसरे शख्स बन गए हैं. 49 साल के डेसचेम्पस की टीम फ्रांस ने यहां लुज्निकी स्टेडियम में रविवार को पहली बार फाइनल में पहुंची क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब जीता. डेसचेम्पस ने इससे पहले 1998 में खिताब जीता था, उस समय वह खिलाड़ी के रूप में टीम में थ

loading...