IHH हेल्थकेयर की हुई फोर्टिस – Punjab Kesari (पंजाब केसरी)

नई दिल्ली : फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा कि उसके निदेशक मंडल ने मलेशिया की आईएचएच हेल्थकेयर बरहाद को कंपनी का नियंत्रण सौंपने का निर्णय किया है। इसके लिए आईएचएच नकदी के संकट से जूझ रही देश की दूसरी सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला फोर्टिस में 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसी के साथ फोर्टिस का कई महीनों से निवेशक चुनने को लेकर जारी जद्दोजहद समाप्त हो गई। फोर्टिस के निदेशक मंडल ने आईएचएच के 4,000 करोड़ रुपये निवेश करने की बोली को स्वीकार किया।
जबकि उसके प्रतिद्वंदी टीपीसी-मनिपाल कंपनी समूह ने 2,100 करोड़ रुपये निवेश करने एवं मनिपाल हॉस्पिटल्स और फोर्टिस हेल्थकेयर का विलय करने का प्रस्ताव किया था। आईएचएच के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तान सी लेंग का कहना है कि इस अधिग्रहण से उसे पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी पहुंच बढ़ाने का मौका मिलेगा।
आईएचएच की पेशकश तीसरी ऐसी पेशकश है जिसे फोर्टिस ने इस साल स्वीकार किया है। इससे पहले एक प्रस्ताव को शेयरधारकों ने भी खारिज कर दिया था। फोर्टिस को लेकर पहले मुंजाल-बर्मन परिवारों और रेडिएंट लाइफ केयर ने बोली लगायी थी लेकिन इस बार में उन्होंने बोली लगाने से किनारा कर लिया।
..

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी में 60% उछाल – Punjab Kesari (पंजाब केसरी)

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ने के बावजूद सरकार ने घरेलू बाजार में सब्सिडाइज्ड एलपीजी सिलेंडर के दाम पुराने ही रखे हैं जिसकी वजह से एलपीजी सब्सिडी में पिछले दो माह के दौरान 60 प्रतिशत उछाल दर्ज किया गया। इंडियन आयल कॉरपोरेशन के चेयरमैंन संजीव सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में वृद्धि के बाद भी सरकार ने ग्राहकों को राहत देते हुये घरेलू बाजार में

loading...