आंधी-पानी के कहर से गोंडा में 5 की मौत, प्रशासन ने किया मुआवजे का ऐलान

जून 15, 2018 – 8:18 पूर्वाह्न
उत्तर प्रदेश, गोंडा

रिपोर्ट- विशाल सिंह
गोंडा। यूपी के गोंडा में आई तेज आंधी तूफ़ान ने तबाही मचा दी। आंधी पानी से दर्जनों पेड़ व बिजली के खंभे गिरे है जिसके चपेट में आकर जिले में पांच मौत हुई है। नवाबगंज थानाक्षेत्र के इन्द्रपुर गांव के अम्बरपुर मजरा निवासी यह तस्वीर उस अभागे परिवारों की है जिनकी बच्चियाँ तेज आंधी आने पर आम बीनने निकली थी जिनके ऊपर पेड़ की डाल गिर गयी जिससे शिव प्रसाद मिश्रा की 13 वर्षीय पुत्री श्वेता मिश्रा व राकेश मिश्रा की भी 13 वर्षीय बेटी कोमल मिश्रा व अधेड़ की मौत हो गई।
आयुक्त
कटरा थानाक्षेत्र में एक बच्चे की मौत हुई है तो खरगूपुर में बिजली का खम्भा गिरने से अधेड़ के मौत हो गयी है। इन मौतों पर देवी पाटन मंडल के कमिश्नर सुदेश कुमार ओझा से बात की गई उन्होंने बताया की देवी पाटन मंडल के चारों जिलों में सबसे ज्यादा गोंडा प्रभावित है यहां पर आंधी तूफान के कारण पेड़ गिरने से 5 लोगों की मौत हुई है।यह भी पढ़े: ईद के पहले पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर राहुल गांधी ने व्यक्त किया दुख
बिजली के कई खंबे व पेड़ गिरे हैं जिससे काफी नुकसान हुआ है जिसका विभाग आकलन करा रहा है वही गोंडा के अलावा बलरामपुर बहराइच श्रावस्ती में इसका असर हल्का रहा जहां 12 पेड़ गिरा है गोंडा में पांचों जो मौत हुई है उनका राजस्व विभाग के लोग आकलन कर रहे हैं। क्षेत्र में आकलन के बाद परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

2018-06-15

..

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मुद्रा योजना के मद्देनजर देश के कई युवा हुए लाभान्वित

...

loading...