कैसे करें अपने फोन के लिए सही चार्जर की पहचान

Photo: fromthegrapevin
कुछ समय पहले टीवी पर एक विज्ञापन प्रकाशित हुआ था जिसमें एक व्यक्ति अपने फोन लेकर चार्जर—चार्जर करता नजर आ रहा था। उस विज्ञापन को आप झुठला नहीं सकते। स्मार्टफोन का उपयोग आज इतना है कि हम जब घर पर हों या आॅफिस में, ट्रेवल में हों या फिर मीटिंग में, जहां भी चार्जर दिख जाता है वहां अपने फोन को कनेक्ट कर लेते हैं। परंतु क्या आप जानते हैं कि ये चार्जर आपके फोन को खराब करने का ही कार्य करते हैं।
फोन को चार्ज में लगाने के दौरान आपको नहीं मालूम होता है कि कौन सा चार्जर कितना वोल्ट दे रहा है। क्योंकि हर चार्जर का पावर स्पलाई अलग होता है। किसी में कम वोल्ट तो किसी में ज्यादा। यदि फोन में उच्च वोल्ट सपोर्ट नहीं है तो फोन को चार्ज करना खतरनाक हो सकता है वहीं कम वोल्ट बैटरी पर असर डाल सकता है। इसलिए किसी भी फोन को चार्ज करने से पहले जरूरी है कि उसे जांच लें। किस चार्जर से फोन को चार्ज करें और कौन सा चार्जर सही वोल्ट दे रहा है। आप यही सोच रहे हों​गे कि यह कैसे संभव है तो चलिए मैं आपको बताता हूं कैसे जांच सकते हैं चार्जर को। अपने एंडरॉयड फोन को अपडेट करने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखें ख्याल“); }..

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

सैमसंग के पहले एंडरॉयड गो फोन की स्पेसिफिकेशनस आई सामनें, गैलेक्सी जे सीरीज़ में होगा लॉन्च

Pic : Galaxy j2 2018 लगभग एक महीना पहले सैमसंग को लेकर खबर आई थी कि यह ​दिग्गज़ कंपनी एक सस्ते डिवाईस पर काम कर रही है जो एंडरॉयड ग

loading...