हरिद्वार जाकर इस जगह कराएं इलाज, सारी बीमारियां होंगी छूमंतर

बाबा रामदेव ने पूरी दुनिया में योग को नई पहचान दिलाई है. वह हमेशा ही लोगों को योग करने के लिए उन्हें प्रेरित करते रहते हैं. रामदेव अक्सर योग शिविर का भी आयोजन करते रहते हैं. उनका मानना है कि योग से शरीर स्वस्थ रहता है और कोई भी बीमारी नहीं होती है. लोगों को बीमारी से बचाने के लिए रामदेव ने योग ग्राम का निर्माण किया है. यह योग ग्राम निर्मायम नेचुरोपैथी सेंटर हरिद्वार से 20 किमी की दूरी पर औरंगाबाद गांव में स्थित है. इस योग ग्राम की फीस जानकर दंग रह जाएंगे.
बाबा रामदेव
इस सेंटर में 3 से 7 स्टार की सुविधाएं हैं. इस सेंटर की फीस इतनी ज्यादा है कि यहां गरीब लोगों का पहुंच पाना मुश्किल है. इस जगह बीमारियों का इलाज होता है. लोगों का योग, नेचुरोपैथी और पंचकर्म से इलाज किया जाता है. यहां पहले से ही बुकिंग करानी पड़ती है.
बाबा रामदेव का मानना है कि यहां आने से ही आधी बीमारी ठीक हो जाती है,  बाकी उनके एक्सपर्ट डॉक्टर बीमारियों का इलाज कर देते हैं.
इस नेचुरोपैथी सेंटर में चार वीवीआईपी रुम है, जिसका एक दिन का किराया 50 हजार है. इस रुम में 7 स्टार सुविधाएं उपलब्ध है और 12 ऐसे रुम हैं, जिसका किराया 30 हजार हैं. इस सेंटर में 32 लक्जरी विला भी है, जहां लोग इलाज के साथ-साथ लक्जरी लाइफ का भी मजा उठा सकते हैं. इस सेंटर में 16 स्पा भी है.
इस जगह पर एक साथ सौ लोगों का इलाज हो सकता है. साथ ही 400 लोगों के रहने की व्यवस्था भी है.
 
 
 

..

(साभार :  संवाददाता  / एजेन्सी / अन्य न्यूज़ पोर्टल )

ताजा खबरों के अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें| आप हमें ट्वीटर पर भी फॉलो कर सकते हैं|

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

अगर आप में भी है ये आदत तो कभी पास नहीं आएगा डिप्रेशन

न्यूयॉर्क:  अगर आप सुबह जल्दी उठते हैं तो आपमें अवसाद की संभावना काफी कम हो जाती है। कोलोराडो-बोल्डर विश्वविद्यालय के निदेशक व प्रमुख लेखक सेलिन वेटर ने कहा है, “सुबह जल्दी उठना फायदेमंद होता है और आप जल्दी उठकर इसका असर देख सकते हैं।”  अवसाद की संभावनाloading...