शहडोल बनाई जाए ‘मिनी स्मार्ट सिटी’- नागरिक पत्रकार मंच के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार श्री करूणेश चंद्र पाण्डेय ने शहडोल शहर को ‘मिनी स्मार्ट सिटी योजना’ मे शामिल करने की माँग म.प्र. शासन से की है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ‘स्मार्ट सिटी योजना’ की तर्ज पर म.प्र. सरकार ने भी अपनी ‘मिनी स्मार्ट सिटी योजना’ की शुरुआत की है,जिसके तहत प्रदेश के 12 छोटे शहरों को मिनी स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने का निर्णय म.प्र. कैबिनेट की इसी माह संपन्न हुई बैठक मे लिया गया है।जिसके तहत इस योजना मे शामिल शहरों मे आधुनिक आधारभूत ढाँचा विकसित करने के लिए प्रत्येक शहर मे करीब 100 करोड़ की राशि म.प्र. सरकार द्वारा आगामी 3-4 वर्षों मे खर्च की जाएगी। इस योजना के लिए अमरकंटक सहित 5 शहरों-कस्बों का चयन पूर्व मे ही किया जा चुका है एवं 6वे शहर के तौर पर गुना शहर को शामिल करने की घोषणा मुख्यमंत्री जी द्वारा गत 26 जनवरी को की गई है। 6 शहरों का चयन किया जाना शेष है। स्थानीय जनप्रतिनिधि विशेषकर सांसद महोदय अगर प्रयास करे तो शहडोल शहर को इस योजना मे शामिल कराकर संभाग को एक बड़ी सौगात दिलाई जा सकती है।

शहडोल बनाई जाए ‘मिनी स्मार्ट सिटी’-
नागरिक पत्रकार मंच के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार श्री करूणेश चंद्र पाण्डेय ने शहडोल शहर को ‘मिनी स्मार्ट सिटी योजना’ मे शामिल करने की माँग म.प्र. शासन से की है।
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ‘स्मार्ट सिटी योजना’ की तर्ज पर म.प्र. सरकार ने भी अपनी ‘मिनी स्मार्ट सिटी योजना’ की शुरुआत की है,जिसके तहत प्रदेश के 12 छोटे शहरों को मिनी स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करने का निर्णय म.प्र. कैबिनेट की इसी माह संपन्न हुई बैठक मे लिया गया है।जिसके तहत इस योजना मे शामिल शहरों मे आधुनिक आधारभूत ढाँचा विकसित करने के लिए प्रत्येक शहर मे करीब 100 करोड़ की राशि म.प्र. सरकार द्वारा आगामी 3-4 वर्षों मे खर्च की जाएगी।
इस योजना के लिए अमरकंटक सहित 5 शहरों-कस्बों का चयन पूर्व मे ही किया जा चुका है एवं 6वे शहर के तौर पर गुना शहर को शामिल करने की घोषणा मुख्यमंत्री जी द्वारा गत 26 जनवरी को की गई है। 6 शहरों का चयन किया जाना शेष है।
स्थानीय जनप्रतिनिधि विशेषकर सांसद महोदय अगर प्रयास करे तो शहडोल शहर को इस योजना मे शामिल कराकर संभाग को एक बड़ी सौगात दिलाई जा सकती है।

About Lavlesh Pandey

x

Check Also

सरकार आर्थिक अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है: पीएम मोदी

The post सरकार आर्थिक अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है: पीएम मोदी appeared ...